आईपीएल 2017 डीडी बनाम केएक्सआईपी मैच प्रीडिक्शन – कौन जीत जाएगा?

दिल्ली शनिवार शाम को फिरोज शाह कोटला में अपने घर मैच में किंग्स इलेवन पंजाब पर ले जाएगा। पंजाब के केकेआर के खिलाफ अपना आखिरी मैच हार गया और जीत हासिल करने के तरीके पर वापस लौटना होगा। दूसरी ओर, दिल्ली ने अपने अंतिम मैच में राइजिंग पुणे सुपरग्रियट को हराया और जीत की गति जारी रखने का प्रयास करेंगे।

पंजाब टीम का विश्लेषण और अवलोकन: केएक्सआईपी ने टूर्नामेंट की अच्छी शुरूआत की जिससे पहले दो मैचों में व्यापक रूप से जीत दर्ज की गई। वे ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल के नेतृत्व में क्रिकेटरों के आक्रामक, निर्धारित और भावुक गुच्छा हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने तीन मैचों में 43 *, 44 * और 25 रन बनाये थे। वे दिल के करीब भी केकेआर के खिलाफ हार नहीं ले पाएंगे। वे डीडी के खिलाफ जीतने के तरीके में वापस आना चाहेंगे।

केएक्सआईपी ताकत: बल्लेबाजी उनकी ताकत है जो हाशिम अमला, ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर की गुणवत्ता वाले विदेशी बल्लेबाजों के साथ है। बल्लेबाजी उन पर काफी निर्भर करती है, लेकिन उन्होंने डब्ल्यू साहा और मानन वोहरा में खिलाड़ियों की कोशिश की और परीक्षण किया है। बॉलिंग एक अखिल भारतीय हमले है, लेकिन अब तक अपना काम किया है।

केएक्सआईपी कमजोरी: एक शीर्ष-स्तरीय गेंदबाज की कमी के कारण पंजाब को शीर्ष गुणवत्ता वाले बल्लेबाजों के खिलाफ जल्दबाजी में लगाया जा सकता है। दिल्ली डेयरडेविल्स की मजबूत बल्लेबाजी इकाई है और वे पंजाब की गेंदबाजी इकाई को अलग कर सकते हैं। पंजाब को दिल्ली के बल्लेबाजों को खेल से भागने से रोकने के लिए गेंदबाजी संयोजन करना चाहिए।

पंजाब (संभावित इलेवन):

ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान) ✈️
डब्ल्यू साहा
मनन वोहरा
डेविड मिलर डेल
संदीप शर्मा
माक्र्स स्टोनिसुला
एक्सर पटेल
मोहित शर्मा
वरुण हारून
हाशिम अमलाड़
टी नटराजन
डीडी टीम का विश्लेषण और अवलोकनः दिल्ली अपने स्टार खिलाड़ियों क्विंटन डी कॉक, जेपी डुमिनी और एंजेलो मैथ्यूज के बिना अच्छी तरह से बच गया है। उनके विदेशी प्रतिस्थापन अच्छी तरह से किया है और अभी भी रिजर्व में कुछ गुणवत्ता विदेशी खिलाड़ियों को अपने अवसर के लिए इंतजार कर रहे हैं। वे आरसीबी के खिलाफ एक करीबी मैच हार गए लेकिन वे जल्दी से राइजिंग पुणे सुपरग्रियट को असली छिपाने के लिए बरामद हुए। अनुभवी जहीर खान के नेतृत्व में टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है।

दिल्ली डेयरडेविल्स की ताकत: दिल्ली डेयरडेविल्स के पास एंडरसन, मॉरिस, ब्रैथवेट में सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर हैं, जो बल्लेबाजी और बॉलिंग को दोनों तरह से सराहनीय करता है। उनके पास अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, के राबादा और पॅट कमिंस में गेंदबाजी आक्रमण है। श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और पंत में युवा भारतीय प्रतिभा द्वारा बल्लेबाजी भी बढ़ी है। पंत और सैमसन ने साबित कर दिया है कि वे क्रमशः पचास और टन वाले किसी भी व्यक्ति से कम नहीं हैं। और अनुभवी जहीर के नेतृत्व में डीडी को पंजाब के खिलाफ आसान होना चाहिए।

दिल्ली डेयरडेविल्स की कमजोरी: दिल्ली की बड़ी समस्या उनकी फोकस की कमी है और महत्वपूर्ण क्षण खोने से उन्हें मैच खर्च करना पड़ सकता है। आरसीबी के खिलाफ अपने पहले मैच में स्पष्ट होने के बावजूद वे साझेदारी बनाने में नाकाम रहे थे, वैसे ही पंत का भीषण प्रयास बेकार में चला गया। दिल्ली की गेंदबाजी और बल्लेबाजी को आरपीएस के खिलाफ मैच में उसी तरीके से एकजुट करने की जरूरत है।

डीडी (संभावित इलेवन):

जहीर खान (कप्तान)
सैम बिलिंग्स डेल
आदित्य तारे
ऋषभ पंत
कोरी एंडरसन
क्रिस मॉरीशस
अमित मिश्रा
शाहबाज नदीम
संजू सैमसन
पॅट क्यूमिंसः
करुण नायर

पिच रिपोर्ट: फिरोजशाह कोटला स्पिनरों के पक्ष में जाने के लिए जाना जाता है टर्निंग गेंद के तहत रोशनी के नीचे खेलना मुश्किल होगा क्योंकि पीछा करने से लक्ष्य निर्धारित करना बेहतर होगा। यह दोनों टीमों के स्पिनरों के बीच एक लड़ाई का अधिक होगा।

भविष्यवाणी और संभावित परिणामः दिल्ली डेयरडेविल्स के खेल के सभी विभागों में एक अच्छी तरह से तेलयुक्त इकाई है। उनके पास सैमसन, पंत, और मॉरिस और एंडसन में गुणवत्ता वाले सभी आलराउंडर में एक इनफार्म बल्लेबाजी इकाई है। अगर दिल्ली अपना ध्यान रखता है, तो उन्हें आसानी से पिछले KXIP प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। पंजाब अपने विदेशी बल्लेबाजों पर बहुत अधिक निर्भर हैं – मिलर, आमला, मैक्सवेल। दिल्ली को अच्छी लड़ाई देने के लिए भारतीय बल्लेबाजों को आगे बढ़ने की जरूरत है लेकिन दोनों टीमों के प्रदर्शन को अब तक देखते हुए, दिल्ली पंजाब के खिलाफ बढ़त बना रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *