Kings XI Punjab Team | Squard List 2017

Kings XI Punjab Team | Squard List 2017-: नमस्ते दोस्तों हमारी वेबसाइट का status321.com पर आपका स्वागत है। इस वेबसाइट में हम KingsXI punjab के नवीनतम अपडेट प्रदान करेंगे।

किंग्स इलेवन पंजाब (केएक्सआईपी) एक ऐसी टीम है जिसने शायद 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन संस्करण के बाद से सबसे ज्यादा बदलाव देखे हैं। उन्होंने 2008 में सेमीफाइनल तक पहुंचकर अपनी यात्रा शुरू की लेकिन वे उसी तरह, प्रत्येक सीजन में गुणवत्ता वाले पक्ष के बावजूद आईपीएल के नौ नतीजों से, केएक्सआईपी ने तीन सत्रों – 2010, 2015 और 2016 में तालिका के निचले भाग में खुद को पाया है। एक और आईपीएल नीलामी के पास होने के साथ, केएक्सआईपी फ्रैंचाइजी ने अपनी आगे बढ़ने की रणनीति शुरू कर दी है।
केएक्सआईपी ने समझदार परिवर्तन किए। उन्होंने चार खिलाड़ियों को अपने पक्ष से जारी किया, उनमें से तीन विदेशों में थे, जो एक उच्च बोली प्राप्त कर रहा था। चार जारी खिलाड़ी मिशेल जॉनसन (6500 रुपये), ऋषि धवन (300 रुपये एलएएचएच), काइल एबॉट (2100 एलएएचएच) और फरहान बेहार्डियन (30 लाख रुपये) में हैं। चारों में सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले जॉनसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सेवानिवृत्त हुए हैं। और ऐसा लगता है कि आईपीएल के पिछले सीजन में केवल 3 गेम खेलने वाले और 9.63 की अर्थव्यवस्था के साथ 2 विकेट लेने वाले किसी व्यक्ति में निवेश करने का एक बुद्धिमान निर्णय होना चाहिए। बेशक, इस तरह के खराब प्रदर्शन को किसी ऐसे खिलाड़ी से अनपेक्षित लगता है जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ माना जाता था। जॉनसन को रिहा करके, केएक्सआईपी ने संकेत दिया है कि वे आगामी नीलामी में भारी खर्च करने की संभावना रखते हैं।बेहार्डियन जाने वाले अन्य तीन खिलाड़ियों के साथ, उनकी टीम की रचना के मुताबिक उन्हें फायदा हो सकता है। उन्होंने पिछले संस्करण में केवल तीन मैचों खेले और केवल 14 रन बनाए। साथ ही, विदेशी खिलाड़ियों में बड़ी रकम डालनी बुद्धिमान नहीं होगी, क्योंकि हर टीम केवल एक मैच में चार विदेशी खिलाड़ियों को खेल सकती है, जो एक अन्य दक्षिण अफ्रीका था, जो था केएक्सआईपी शिविर से जारी हालांकि वह एक शानदार तेज गेंदबाज के रूप में प्रतिष्ठित है, लेकिन वह पिछले संस्करण में प्रभावित नहीं हुआ। पांच मैचों में, उन्होंने केवल दो विकेट लिए थे, और बहुत महंगी भी थी, क्योंकि उन्होंने 11.06 की अर्थव्यवस्था के साथ बोल्ड किया। यह एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की संभावना नहीं थी जिसे 2100 रुपये के लिए खरीदा गया था।

 

RETAINED PLAYERS 

ऋषि एकमात्र भारतीय खिलाड़ी है जो जारी किया गया था। उनके पास 3000 रुपये की बड़ी राशि थी। हालांकि, उन्होंने पिछले सीजन में केवल दो मैचों की खेली, जो कि एक खिलाड़ी के लिए पर्याप्त नहीं है जिसने आईपीएल 8 में 41 रन बनाये। वह बल्लेबाजी और गेंद दोनों के साथ समान रूप से अच्छा था। ऋषि एक संभावित ऑलराउंडर हैं, लेकिन केवल दो मैचों के आधार पर किसी के प्रदर्शन का मूल्यांकन करना मुश्किल है।

 

READ THIS 

KXIP ने यहां एक बुद्धिमान काम किया है, जो टीम के मुख्य सदस्यों में से एक है। कई खिलाड़ियों में से केवल पांच खिलाड़ी विदेशी हैं: डेविड मिलर, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, मार्कस स्टॉनीज और हाशिम अमला। इन पांच में से, पिछले संस्करण में टीम के लिए केवल अमला और स्टॉनीज़ ही नए थे। स्टोनिस ने एक ऑलराउंडर के रूप में शानदार प्रदर्शन किया, जबकि आमला ने छह मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। बाकी 14 खिलाड़ी बनाए गए खिलाड़ी भारतीय हैं और वादा कर रहे हैं इस बीच, कुछ ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान साबित कर ली है। KXIP की अगली चाल उनके पक्ष में तीन से अधिक विदेशी खिलाड़ियों का मसौदा तैयार करना चाहिए, क्योंकि टीम में आठ से अधिक विदेशी खिलाड़ियों का होना जरूरी नहीं होगा। और सबसे अधिक ध्यान गेंदबाजों का कुछ अच्छा हिस्सा होना चाहिए, क्योंकि यह विभाग है जहां उन्हें पिछले सीजन में सबसे ज्यादा कमी थी। हालांकि, उनके पास मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, अनुपयुक्त सिंह और शार्दुल ठाकुर जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं। लेकिन उन्हें गेंदबाज़ की जरूरत है जो गेम को अपने सिर पर बदल सकते हैं। उन्हें एम अस्विन, जॉन हैशिंग्स, नाथू सिंह, मॉर्न मॉर्केल और परवेज रसूल जैसे खिलाड़ियों को खरीदने का लक्ष्य होना चाहिए। खैर, वे आईपीएल 8 जॉर्ज बेली के अपने स्टार कप्तान को अपने पक्ष में वापस खरीद सकते हैं, जो एमएस धोनी की टीम से रिहा हुआ है।

कुल मिलाकर, नीलामी में केएक्सआईपी का उद्देश्य सरल और स्पष्ट होना चाहिए। हां, उनके पास सबसे ज्यादा पर्स बचा है, लेकिन उन्हें बुद्धिमानी से खर्च करने की आवश्यकता है, और उन्हें युवाओं के लिए बहुत कुछ खर्च किए बिना उनके पक्ष में जाना चाहिए। वे पिछले दो सत्रों में समूह के चरण में नहीं गए हैं, और ऐसा कुछ है जो वे इस समय के आसपास बदलना चाहते हैं।

यदि आप इस लेख को पसंद करते हैं, तो इस टीम का पूरा विवरण है, कृपया फेसबुक, ट्विटर और कई अन्य जैसे कई सोशल नेटवर्किंग साइटों को पसंद करें और सदस्यता लें। इस साइट को देखने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *